2023 IPL: महत्वपूर्ण मैच महत्वपूर्ण पारी,क्लासेन पर भारी पड़े कोहली

2023 IPL, TATA IPL, RCB vs SRH Match 2023: आईपीएल में आज राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए जीतना बहुत जरूरी था. मैच जब ज्यादा महत्वपूर्ण होता है तब विराट कोहली और महत्वपूर्ण पारी खेलते हैं. इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के सामने फाफ डू प्लेसिस ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया.

पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद ने हेनरिक क्लासेन ने शानदार शतक बनाया, जिससे हैदराबाद 186 रन का स्कोर बना पाई. इसके जवाब में आरसीबी ने 2 विकेट खोकर यह लक्ष्य प्राप्त कर लिया.

क्या इसी साल लेंगे धोनी आईपीएल से सन्यास

हेनरिक क्लासेन का शतक, सनराइजर्स हैदराबाद ने बनाए 186 रन(2023 IPL)

टाॅस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की शुरुआत साधारण रही. सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा 11 तो राहुल त्रिपाठी 15 रन बनाकर माइकल ब्रेसवेल के शिकार बन गए. लेकिन इसके बाद विकेटकीपर बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन ने आईपीएल का पहला शतक जड़ दिया.

इतनी तेजी से क्यों पिघल रही है बर्फ, अब क्या होगा

क्लासेन ने 51 गेंदो में 8 चौके और 6 छक्के की मदद से 104 रनों की पारी खेली. क्लासेन का साथ एडेन मार्करम ने 18 तो हैरी ब्रुक ने 27 रन बनाकर दिया. इन पारियों की मदद से सनराइजर्स हैदराबाद ने 20 ओवर में 186 रन का स्कोर बनाया.

विराट का भी शतक, आरसीबी 8 विकेट से जीता(2023 IPL )

187 रनों के लक्ष्य का पिछा करने उतरी राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर की शुरुआत शानदार रही. सलामी बल्लेबाज फाॅफ डु प्लेसिस और विराट कोहली के बीच शतकीय साझेदारी हुई. जहां एक तरफ फाफ डू प्लेसिस ने 47 गेंदो में 7 चौके और 2 छक्के की मदद से 71 रनो की पारी खेली. वही दूसरी तरफ विराट कोहली ने जोरदार बल्लेबाजी करते हुए शतक जड़ दिया.

विराट कोहली ने 63 गेंदो में 12 चौके और 4 छक्के की मदद से 100 रनो की पारी खेली. इन दोनों की पारियों की मदद से राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने सनराइजर्स हैदराबाद द्वारा दिए गए लक्ष्य को 2 विकेट खोकर प्राप्त कर लिया.

Leave a Comment