प्रभसिमरन सिंह : एक पारी 17 छक्के, चहल, बोल्ट जैसे लोग नहीं टिके

TATA IPL 2023 Match : इंडियन प्रीमियर लीग के हर सीजन में एक न एक नया सितारा जरूर उभरता है. इस साल भी ऐसा ही एक सितारे ने उम्मीद की हवा दी है, जिनका नाम प्रभसिमरन सिंह है, जो अभी पंजाब किंग्स के लिए खेल रहे हैं और राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हुए मुकाबले में अपना टैलेंट दिखाया है.

टाटा आईपीएल 2023 (Prabhsimran singh IPL 2023)

प्रभसिमरन सिंह एक ऐसा नाम जिसने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हुए मुकाबले में ऐसी पारी खेली की सभी का ध्यान उनके आक्रामक अंदाज की ओर आकर्षित हो गया पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन और प्रभसिमरन सिंह बैटिंग करने उतरे. शिखर धवन को बैकसीट पर बैठाकर प्रभसिमरन ने 28 गेंदों में ताबड़तोड़ 50 रन जड़ दिए. एक समय जब प्रभसिमरन 50 रन पर थे, तब कप्तान धवन 20 के आंकड़े को भी पार नहीं कर पाए थे. पंजाब किंग्स के लिए खेलने वाला यह वाले खिलाड़ी ऑलराउंडर की भूमिका निभा सकता है. क्योंकि अपनी पुरानी टीम के लिए प्रभसिमरन विकेटकीपिंग भी कर चुके हैं.

आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन में जब पंजाब किंग्स ने मयंक अग्रवाल को बेचा तो क्रिकेट विशेषज्ञों ने कई तरह के सवाल खड़े किए की टीम के लिए ओपन कौन करेगा? फिर खबर आई कि जॉनी बेयरस्टो भी इस सीजन हिस्सा नहीं ले पाएंगे. बस यही से इस 22 वर्षीय बल्लेबाज के लिए मौका बना. पहले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 23 रन की तेज पारी खेलने के बाद उन्होंने साबित कर दिया था कि उनमें क्या टैलेंट है और क्या कर सकते हैं.

U- 23 टूर्नामेंट में 298 रन की शानदार पारी खेली

आठ साल की उम्र में हीं प्रभसिमरन सिंह ने क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था उन्होंने अलग-अलग एज ग्रुप में पंजाब के लिए बहुत सारे रन बनाए, लेकिन उन्हें इंडिया अंडर-19 टीम की कॉल के लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ा| जब उन्होंने पंजाब अंडर- 23 जिला टूर्नामेंट में एक ही पारी में 298 रन जड़ दिए तब फिर से चयनकर्ता की नजर उन पर पड़ी और अंडर-19 एशिया कप के लिए टीम में चुन लिए गए.

17 छक्के मारेथे सिर्फ एक मैच में

आईपीएल 2023 की जब तैयारी चल रही थी तब प्रभसिमरन सिंह ने एक मैच में शानदार बल्लेबाजी की. डीवाई पाटील T20 कप में यह बल्लेबाज सीएजी के लिए खेल रहे थे, इनकम टैक्स के खिलाफ इन्होंने बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 55 गेंद में 161 रन जड़ दिए. जिसमें 17 छक्के शामिल थे. इस पारी की मदद से उनकी टीम ने 20 ओवर में स्कोरबोर्ड पर 267 रन चढ़ा दिए.

KOL vs RCB Pitch Report In Hindi

प्रभसिमरन सिंह के T20 कैरियर की अगर बात करें तो अब तक इन्होंने 41 पारियों में लगभग 37 की सम्मानजनक औसत से 1179 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट लगभग 145 का रहा है. जिस प्रकार से अभी यह बल्लेबाज ट्रेंट बौल्ट, आर अश्विन, यजुवेंद्र चहल जैसे दिग्गज गेंदबाजों के पसीने छुड़ा रहा है. उसे देख कर ऐसा लगता है कि यह सीजन इन्हीं के नाम रहेगा और इनकी विस्फोटक बल्लेबाजी के कारण पंजाब किंग्स को मयंक अग्रवाल की कमी बिल्कुल नहीं खलेगी.

Leave a Comment