टाटा आईपीएल 2023: हार के बाद चेन्नई का बड़ा फैसला

टाटा आईपीएल 2023 CSK vs LSG : चेन्नई के चेपाॅक स्टेडियम में महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स और केएल राहुल की लखनऊ सुपरजायंट्स आमने-सामने होंगी. जहां एक तरफ सीएसके अपना पहला मैच गुजरात टाइटंस से हार कर आ रही है, वहीं दूसरी तरफ लखनऊ सुपर जायंट्स अपना पहला मैच जीत कर आ रही है.

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) सोमवार को एमए चिदंबरम स्टेडियम (चेपॉक स्टेडियम) में लखनऊ सुपर जाइंट्स (LSG) के खिलाफ उतरेगी. मैच शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा. पहला मैच हारने के बाद चेन्नई का लक्ष्य इस सीजन में जीत का खाता खोलने पर होगा. वहीं सीजन की पहली जीत के बाद लखनऊ के हौसले बुलंद होंगे.

TATA आईपीएल के पुरे मैच की जानकारी ड्रीम 11 के साथ

CSK 4 साल बाद अपने घरेलू मैदान पर खेलेगी. यहां आखिरी बार टीम ने साल 2019 में मुंबई के खिलाफ IPL(टाटा आईपीएल 2023) मैच खेला था. उसके बाद कोरोना के कारण चेपॉक में कोई मुकाबला नहीं हुआ. आगे स्टोरी में हम लखनऊ और चेन्नई का हेड-टु-हेड रिकॉर्ड, दोनों के टॉप प्लेयर्स, पिच रिपोर्ट, वेदर कंडीशन, पॉसिबल प्लेइंग-11 और इम्पैक्ट प्लेयर्स जानेंगे.

इन बल्लेबाजों को मौका मिलाने वाला है मौका(TATA IPL 2023 CSK Match)

सलामी बल्लेबाज के रूप में ऋतुराज गायकवाड़ और डेवोन काॅनवे को एक बार फिर से मौका दिया जाएगा. पिछले मैच में ऋतुराज गायकवाड़ ने शानदार अर्धशतक लगाया था. तीन नम्बर पर सीएसके के टीम मैनेजमेंट एक बार फिर से मोइन अली को खिलाया जाएगा.

मौसम विभाग ने किया सबको अलर्ट, भारत नहीं तैयार

इसके बाद चौथे नम्बर पर बेन स्टोक्स और पांचवे नम्बर पर रवींद्र जडेजा बल्लेबाजी करने आएंगे. पिछले मैच में दोनों हरफनमौला खिलाड़ी प्लाॅफ रहे थे जो इस मैच में वापसी करना चाहेंगे. इसके बाद खूद कप्तान महेंद्र सिंह धोनी कमान संभालेंगे. अंत में शिवम दूबे को खेलने आयेंगे.

धोनी की गेंदबाजी टीम(MS Dhoni IPL)

तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी स्विंग के मास्टर दीपक चाहर के हाथों में होगी. इसके अलावा टीम में राजवर्धन हैंगरगेकर के रूप में एक और युवा तेज गेंदबाज होगा जो अपने गति से सबको चौंका सकता है. स्पिनर के रूप में टीम में मिचेल सेंटनर और रवींद्र जडेजा होंगे.

वहीं हरफ़नमौला खिलाड़ी के रूप में शिवम दुबे भी गेंदबाजी कर सकते हैं. आप से बता दें कि दो साल बाद चेन्नई सुपर किंग्स की टीम चेपाॅक स्टेडियम में खेलेगी. इस मैच का इंतजार फैंस को ब्रेसबी से है.

चेन्नई का आज का मैच(aaj ka match kaun jitega)

मैच चेन्नई सुपर किंग्स(टाटा आईपीएल 2023) के पक्ष में जाने के चांस ज्यादा है. क्योंकि हमेशा से ही खिलाड़ी होम ग्राउंड में खेलना पसंद करते हैं ,यह (एम ए चिदंबरम स्टेडियम) चेन्नई का होम ग्राउंड है तो होम ग्राउंड में अपने खिलाड़ियों को सपोर्ट मिलने की ज्यादा उम्मीद रहती है. मुकाबले में (CSK VS LSG) की बात करें तो पहले दोनों के बीच आईपीएल 2022 में एक बार मुकाबला हुआ था जहां पर चेन्नई को हार का सामना करना पड़ा था परंतु आज चेन्नई उस हार को बुलाकर उसका बदला भी लेना चाहिए कि और आईपीएल(टाटा आईपीएल 2023) 16 सीजन में पहली जीत की तलाश में होगी.

सीएसके की संभावित प्लेइंग इलेवन(CSK Today Match Playing 11)

डेवोन कॉनवे, रुतुराज गायकवाड़, अंबाती रायडू, बेन स्टोक्स, मोइन अली, एमएस धोनी (सी), रवींद्र जडेजा, शिवम दुबे, मिचेल सेंटनर, दीपक चाहर, राजवर्धन हैंगरगेकर.

CSK vs LSG ड्रीम 11 मैच, पिच रिपोर्ट, मौसम

Leave a Comment