TATA IPL 2023: MS धोनी सन्यास नहीं लेंगे, इस खिलाडी के बताई अंदर की बात

MS Dhoni IPL 2023, TATA IPL 2023 : आईपीएल का 16वां (IPL 2023) सीजन शुरू होने में बस दो ही दिन का समय बचा है. इस बार का आईपीएल (IPL) सीजन हर बार की तुलना में ज्यादा यादगार और ऐतिहासिक बनने वाला है. इस सीजन को कई लोग चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी (MS DHONI) का आखिरी सीजन भी बताया जा रहा है. इसको लेकर काफी बहस भी छिड़ी हाल ही में इसको लेकर मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है

CSk IPL 2023 Update

रोहित शर्मा ने MS धोनी के संन्यास पर दी प्रतिक्रिया(MS Dhoni IPL 2023 Update)

हाल ही में रोहित शर्मा ने एम एस धोनी के आखिरी सीजन के बारे में बात करते हुए कहा,(ms dhoni retirement news in hindi)

“मुझे नहीं पता कि यह उनका आखिरी सीजन है. मैं पिछले 2-3 साल से यही सुन रहा हूं. वह काफी फिट हैं. वह अभी भी खेल रहे हैं. वह खेलना जारी रखेगा.”

इस बार भी CSK की कप्तानी करेंगे माहि सर(MS Dhoni IPL 2023)

एम एस धोनी इस सीजन में टीम की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे. इसको लेकर एम एस धोनी के साथी सुरेश रैना ने भी बात की थी. उन्होंने कहा था,

“वह अगले साल भी IPL खेल सकते है, आप कभी नहीं जानते. वह अच्छी बल्लेबाजी कर रहा है और फिट दिख रहा है, यह इस बात पर निर्भर करता है कि इस साल उसका प्रदर्शन कैसा रहता है. यह थोड़ा चुनौतीपूर्ण हो सकता है, क्योंकि उनके और (अंबाती) रायडू ने एक साल से टूर्नामेंट नहीं खेला है. मुझे लगता है कि टीम काफी मजबूत है, काफी युवा खिलाड़ी टीम में शामिल हो रहे हैं. (ऋतुराज) गायकवाड़, डेवोन कॉनवे, जड्डू , बेनस्टोक्स, दीपक चाहर… और उस पक्ष में अधिक युवा और गतिशील खिलाड़ी हैं. देखते हैं कि वे कैसे खेलते हैं.”

यहाँ जाने CSK के पूरी टीम की जानकारी

CSK का पहला मैच होगा पिछले साल की चैम्पियन गुजरात टाइटन से

चेन्नई सुपर किंग्स(CSK IPL) इस सीजन में अपने अभियान की शुरुआत 31 मार्च से करेगी. टीम अपना पहला मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में गुजरात टाइटन्स के खिलाफ खेलेगी. इस मैच में टीम के लिए कप्तानी महेंद्र सिंह धोनी करते हुए नजर आएंगे.

वहीं इस सीजन चेन्नई सुपर किंग्स(CSK IPL) तीन सीजन के बाद अपने घरेलू मैदान चेपाॅक पर भी खेलते हुए नजर आएंगे. टीम ने चेन्नई में अपना अंतिम मुकाबला साल 2019 में खेला था. तब से टीम ने न्यूट्रल वेन्यू पर लगातार मैच खेल रही है. इस दौरान टीम ने साल 2021 में आईपीएल का खिताब भी जीता था।.2008 से लेकर अब तक की सीएसके की कप्तानी 

एमएस धोनी आईपीएल के सफलतम कप्तानों में से एक हैं. उन्होंने अपनी कप्तानी में सीएसके को चार बार चैंपियन बनाया है. यही वजह है कि जब भी कोई सीएसके की बात करता है तो एमएस धोनी का नाम सबसे पहले जेहन में आता है. लेकिन आईपीएल 2023 के बाद हो सकता है एमएस धोनी सीएसके की टीम से खेलते हुए नहीं नजर आएं. आईपीएल के पहले सीजन से अब तक सीएसके की कमान उनके हाथों में है. आईपीएल 2022 में सीएसके की कमान जडेजा को सौंपी गई थी, लेकिन बीच लीग में ही उनको दोबारा कप्तानी सौंपनी पड़ी. 

धोनी ने 2020 में इंटरनेशनल क्रिकेट को कहा था अलविदा 

एमएस  धोनी ने अपनी कप्तानी में सीएसके को 2010, 2011, 2018 और 2021 चैंपियन बनाया. इतना ही उन्होंने अपनी कप्तानी में सीएसके को सबसे ज्यादा बार फाइनल में भी पहुंचाया है. वह इंटरनेशनल क्रिकेट से पहले ही संन्यास ले चुके हैं. उन्होंने 15 अगस्त 2020 को इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहा था.

Leave a Comment